New stories

6/recent/ticker-posts

मात्रा 40 से 50 हज़ार रुपये से घर से शुरू कर मालामाल कर देगी यह बिजनेस जानिए पूरा प्रोसेस

मात्रा 40 से 50 हज़ार रुपये से घर से शुरू कर मालामाल कर देगी यह बिजनेस जानिए पूरा प्रोसेस

Business idea :-

   यदि आप कम लागत मे कोई ऐसे बिजनेस की तलाश मे है जो घर से भी किया जा सके। तो इसके लिए आपके लिए एक ऐसे बिज़नेस एडियां लेकर आया हूँ। जिसे आप कम लागत में घर से ही शुरू कर सकते है। यह बिजनेस आपको एक अच्छा खासा साइड इन्कम दे सकता है। यदि आप इसमें माहिर हो जाते है और अधिक समय देने के लिए तैयार हो जाते है तो आप अपने इस बिजनेस को बढ़ाकर हजारों लाखों रुपए की कमाई किया जा सकता है।


मात्रा 40 से 50 हज़ार रुपये से घर से शुरू कर मालामाल कर देगी यह बिजनेस जानिए पूरा प्रोसेस

  मैं जिस बिजनेस के बारे मे बताने जा रहा हूँ, वह है LED बल्ब बनाना। जिसे आप कम जगह पर या घर से ही शुरू करके फायदा उठा सकते है। इस बिजनेस मे तक़रीबन 40 से 50 हज़ार की लागत के सांथ शुरू किया जा सकता है। 

सब्सिडी :-

   आपको बता दे की सरकार इस बिजनेस की प्रोत्साहन के लिए सब्सिडी दे रहा है। वैसे सरकार बहु त से बिजनेस मे सब्सिडी देना शुरू कर दिया है उनमे से यह बिजनेस भी एक है। सरकार से सब्सिडी मिल जाने के पश्चात् आपको इसमें ज्यादा पैसे लगाने की आवस्यकता नहीं होगी। आप बस 40 से 50 हज़ार रुपए इन्वेस्ट करके भी शुरू कर सकते है। 

 LED बल्ब से कमाई

    अगर हम बात करें LED बल्ब से कितना कमाया जा सकता है? तो ये सिर्फ आप पर निर्भर करता है आपके manufacturing पर निर्भर करता है। एक LED बल्ब बनाने मे 40 से 50 रुपए की लागत आती है। जिसे आप बाजार भाव मे यानि तक़रीबन 90 से 120 रुपए की भाव से बेच सकते है। यदि आप काम को छोटे लेबल से शुरू कर रहे है अर्थात आप दिन के सिर्फ 100 LED बल्ब बेचने जा रहे है। इससे आप तक़रीबन 4 से 5 हज़ार दिन के कमा सकते है। एक बार यदि आप इस बिजनेस मे सफल हो जाए तो आप इसे और भी बड़ा कर सकते है। 

LED बल्ब को कैसे बनाए?

   यदि आप सोच रहे है कि LED बल्ब को कैसे बनाये? इसके लिए आप सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान मे जाकर इसकी प्रॉपर ट्रेनिंग लेनी चाहिए। बल्ब बनाने वाली कम्पनियां भी बल्ब बनाने को लेकर ट्रेनिंग देती है। इस ट्रेनिंग मे आप थ्योरी के सांथ-सांथ प्रैक्टिकल ट्रेनिंग ले सकते है। जिसे आप बारीकी से सीखकर एक नई स्कील पा सकते है। जो आपके पैसे कमाने के रास्ते ओपन कर देते है। जिसमें आप छोटे रूप से घर पर ही करके समय के सांथ बड़ा कर सकते है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ